राष्ट्रवादी मोदी जी के सामने नहीं टिक पायेगा कोई भी भ्र्ष्टाचारी गठबंधन -भाजपा उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम

Spread the love
 
 

शाहदरा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष श्री दुष्यंत कुमार गौतम को पार्टी ने आगामी आम चुनावों हेतु उत्तर प्रदेश का सहप्रभारी बनाकर पार्टी में उनकी अहमियत को दर्शाने का ही काम किया है। अब गौतम जी की जिम्मेदारी पहले से भी अधिक महत्त्वपूर्ण हो गयी है। उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने चुनावी गठबंधन करके भाजपा के सामने एक कड़ी चुनौति खड़ी कर दी है ऐसे में पार्टी को पहले से भी अधिक ताकत से आगामी चुनावी समर में उतरना पड़ेगा। गत सप्ताह सजग वार्ता डॉट कॉम के प्रतिनिधि अश्विनी भाटिया ने श्री गौतम से आगामी चुनावों में भाजपा की तैयारी और चुनावी रणनीति को लेकर विस्तृत बातचीत की यहां उसी बातचीत के कुछ अंश प्रस्तुत है ;श्री गौतम ने बताया कि आगामी चुनावों में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपनी केंद्र सरकार द्वारा किये गए जनहित और विकास कार्यों की पूंजी लेकर जनता के सामने जाएगी। वह इस बात से भी इंकार करते हैं कि सपाबसपा या अन्य किसी भी गठबंधन से कोई गंभीर चुनौति भाजपा को मिलेगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की कई ऐसी उपलब्धियां हैं जिनको आज तक कोई भी दूसरी सरकार अपने 60 वर्षों में भी प्राप्त नहीं कर पाईं थीं। श्री गौतम कहते हैं कि मोदी जी की नियमित काम करने की अद्भुत कार्य क्षमता और ऊर्जा का लोहा पूरा विश्व भी मान रहा है। मोदी जी की कुशल और सटीक सोच का ही यह नतीजा है कि आज भारत अपनी आंतरिक समस्यायों को नियंत्रित करने के साथसाथ विश्व पटल पर भी अपना दबदबा कायम करने में सफल रहा है।

मोदी जी के नेतृत्व में भारत विकास की राह पर तो तीव्र गति से दौड़ ही रहा है वहीं देश में प्रशासनिक व् राजनैतिक भ्र्ष्टाचार पर भी पूरी ताकत से चोट की गई है। मोदी सरकार की भ्र्ष्ट लोगों के विरुद्ध अपनाई गई कठोर नीति से भ्र्ष्टाचार में आकंठ डूबी पार्टियां घबरा गई हैं इसी घबराहट के कारण वह अनैतिक गठबंधन करने में जुट गए हैं। यह मोदी जी के ईमानदार ,निःस्वार्थ और राष्ट्रवादी व्यक्तित्व का करिश्मा ही है कि आज पूरा विपक्ष मोदी जो को हटाने के लिए एकजुट होने के लिए सर पटक रहा  है। वह कहते हैं कि मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में देश को जहां विकास के शिखर पर पहुंचाया है वहीं भारत को आर्थिक और सैन्य महाशक्ति के रूप में विश्व के सम्मुख खड़ा किया है। वह कहते हैं कि शैक्षणिक संस्थानों और नौकरियों में सभी धर्मों को एकसमान मानते हुए सवर्ण जाति के गरीब लोगों को भी आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत का आरक्षण देकर मोदी सरकार ने अपने मूल मंत्रसबका साथसबका विकास को चरितार्थ करके दिखा दिया है। 

             श्री गौतम जी आतंकवाद के मुद्दे पर कहते हैं कि मोदी सरकार की जीरो टॉलरेंस की ठोस नीति के कारण ही हमारी सरकार ने आज पाकिस्तान को पूरी दुनिया में बेनकाब करके यह प्रमाणित कर दिया है कि पाकिस्तान ही भारत और अन्य देशों में आतंकवाद को सप्लाई कर रहा है। मोदी जी की कुशल कूटनीति का ही यह असर है कि आज पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलगथलग पड़ चूका है और उसको विदेशों से मिलनेवाली आर्थिक मदद भी बंद हो चुकी है जिसके कारण उसकी भूखों मरने की नौबत चुकी है। कश्मीर के अंदर की जा रही पाकिस्तानी घुसपैंठ को रोकने में भी हमें विशेष सफलता मिली है। कश्मीर में आतंकवादियों और घुसपैठियों को हमारे सुरक्षाबल चुनचुनकर ठिकाने लगाने में दिनरात जुटे हुए हैं इससे इस अशांत राज्य को शांति की ओर वापिस लाया जा रहा है।

         अपनी सरकार की विशेष उपलब्धि के तौर पर श्री गौतम  स्वच्छ भारत अभियान के अधीन पूरे देश में  गांवगांव में बनाये गए शौचालयों का जिक्र करते हुए कहते हैं कि मोदी जी के इस अभियान से शौचालयों का निर्माण होने से करोड़ों लोगों को खुले में शौच करने की प्रवृति से मुक्ति मिल गई है ,इन शौचालयों के बनने से सबसे अधिक राहत हमारी बहिनबेटियों को मिली है। अपनी इन उपलब्धियों के साथ हमारी पार्टी चुनावी समर में उत्तर रही है जिसका लाभ उनको मिलना तय है। श्री गौतम ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की बेटियों को सम्मान देने के लिए  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को सिर्फ नारे तक ही सीमित नहीं रखा बल्कि इसको अमली जामा पहनाया। गरीब और कमजोर लोगों को चाहे घर देने का काम हो या गरीब महिलाओं को चूल्हे के धुंए से मुक्ति दिलाने हेतु उज्ज्वला योजना,इन सभी मोर्चों पर सरकार ने अहम कार्य किया है। आज कई करोड़ गरीब महिलाएं उज्ज्वला योजना से अपना परिवार उज्ज्वल करने में कामयाब हुई हैं। गरीब लोगों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाने के लिए सरकार आयुष्मान योजना को लेकर आयी और हर कमजोर और गरीब परिवार को इलाज करवाने के लिए पांच लाख तक की रकम खर्च करके उनके जीवन को स्वस्थ बनाने में जुटी हुई है। 

     

           श्री गौतम कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में श्री योगी जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार ने प्रदेश को गुंडा रहित बनाकर जनता को भयमुक्त किया है। आज प्रदेश में हमारी बहिनबेटियां स्वयं को पहले से कहीं अधिक सुरक्षित महसूस कर रही हैं। प्रदेश को दंगा मुक्त करने में योगी सरकार की विशेष उपलब्धि रही है।आज प्रदेश में हर जाति ,धर्म और वर्ग के लोग शांति से अपने जीवन को खुशहाली की राह पर ला रहे हैं।योगी जी ने कानून व्यवस्था को चाकचौबंद करके पुरे प्रदेश को साम्प्रदायिक दंगों से भी मुक्त किया है।आज इसी कारण उत्तर प्रदेश में सभी धर्मसम्प्रदाय के लोग आपसी मेलमिलाप से अपना जीवन यापन कर रहे हैं। वह योगी सरकार द्वारा सत्ता संभालते ही  किसानों की कर्ज माफ़ी के कदम को किसानों के हित में उठाया गया कदम बताते हैं। उनसे जब यह पूछा गया कि आवारा पशुओं  द्वारा फसल बर्बाद करने की समस्या से किसानों को निजात दिलाने की क्या योजना है ? तो उन्होंने कहा कि इस समस्या के प्रति सरकार गंभीर है और शीघ्र ही किसानों को इस समस्या से भी छुटकारा दिलवा दिया जायेगा। 
           श्री रामजन्म भूमि पर राम मंदिर के निर्माण के बारे में उनसे पूछने पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम जन्म भूमि पर भव्य मंदिर बनाना भाजपा का संकल्प है जिसको पूरा करने के लिए हमारी पार्टी का हर संभव प्रयास रहेगा। वह कहते हैं कि हम कोर्ट का सम्मान करते हैं और हमारी कोर्ट से यह अपेक्षा भी है कि देश के करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था का वहां आदर होगा और इस मामले का शीघ्र निस्तारण होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी सी राजनैतिक पार्टी है जो करोड़ों हिन्दुओं की धार्मिक और सांस्कृतिक आस्था के प्रतीक भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करवाने की पक्षधर है और भाजपा ही इस निर्माण को करवाएगी।भाजपा इस मामले में कानून सम्मत जो भी कदम उठाने होंगे उठाने से नहीं हिचकेगी। 
      अंत में श्री गौतम जी ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में देश की जनता एक बार फिर देश की बागडौर आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को ही सौपने का संकल्प ले चुकी है। बेशक अभी हाल में हुए 5 राज्यों की विधानसभा चुनावों में भाजपा 3 राज्यों की सत्ता गवां चुकी हो परन्तु उस हार के स्थानीय कारण हो सकते है ,लेकिन लोकसभा चुनावों में मतदाता अपने राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए मोदी जी के पक्ष में ही मतदान करेगा। ऐसा हम सभी देशवासियों का विश्वास है। मोदी जी ने अपने कार्यकाल में भारत को विश्व में आज एक आर्थिक और सैनिक महाशक्ति के रूप में प्रस्तुत कर दिया है जिससे कुछ विदेशी ताकतें तो दुखी हैं ही साथ ही देश के अंदर बैठे कुछ अलगाववाद के हितैषी कथित बुद्धिजीवी भी परेशान देखे जा रहे हैं।मोदी जी से दुखी यही लोग अपने विदेशी आकाओं के इशारे पर मोदी जी को बदनाम करने के लिए राफेल डील में गड़बड़ी होने के झूठे आरोप लगाकर अपनी कुंठा को ही उजागर कर रहे हैं क्योंकि इस लड़ाकू विमान राफेल की खरीद सौदे में सरकार द्वारा अपने गई प्रक्रिया को सर्वोच्च न्यायालय भी सही ठहरा चूका है। 

                     इस चुनाव में इस तरफ राष्ट्रभक्त ,ईमानदार मजबूत इरादोंवाला मोदी जी का नेतृत्व है और दूसरी तरफ जातिवादी ,परिवारवादी ,साम्रदायिक तुष्टिकरण के पोषक ,विघटनअलगाववाद के समर्थक और भ्र्ष्टाचार के आरोपों में आकंठ डूबे लिप्त नेताओं का गिरोह है जिनका एकमात्र एजेंडा सिर्फ मोदी जी को सत्ता से हटाकर खुद के काले कारनामों पर की जा रही कार्रवाई को रुकवाना है। इस निजी स्वार्थ के अलावा इन भ्र्ष्ट नेताओं का कोई दूसरा उद्देश्य नहीं है। इस चुनावी समर में देश की जनता इन अवसरवादी भ्र्ष्ट लोगों को भलीभांति पहचानती है और वह कभी भी इस गिरोह के नापाक मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *