गीता भवन में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन. Dcp रोहित मीणा ने किया डॉक्टरों का सम्मान.

Spread the love
 
 

शाहदरा(रमन भाटिया)/ यहां श्री गीता भवन,भोलानाथ नगर में चौ.रामलाल भाटिया चैरिटेबल ट्रस्ट और नव निर्मित गीता भवन सभा के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में लोगों के BP, शुगर जांच, खून की जांच और नेत्र जांच की व्यवस्था की गई थी.

शिविर में शाहदरा जिला के पुलिस उपायुक्त श्री रोहित मीणा,दिल्ली सफाई आयोग के चेयरमैन श्री संजय गहलौत,डॉ नरेंद्र नाथ(पूर्व मंत्री दिल्ली सरकार),निर्मल जैन(पूर्व मेयर पूर्वी दिल्ली नगर निगम) और  एडवोकेट  डी के सिंह( सदस्य दिल्ली बार काउंसिल) विशेष रूप से उपस्थित हुए और इन महानुभावों ने भी अपना हेल्थ चेकअप करवाया. इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट अश्विनी भाटिया ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और सभी उपस्थित लोगों को ट्रस्ट और गीता भवन सभा द्वारा किए जा रहे सामाजिक सेवा के कार्यों से अवगत कराया.उन्होंने बताया कि मन्दिर परिसर में निःशुल्क डिस्पेंसरी भी चलाई जा रहीं है और अब प्रतिदिन योग के लिए भी निःशुल्क कक्षा कार्य करने जा रहीं हैं. इसके साथ ही शीघ्र ही फिजियोथैरेपी केंद्र भी कार्य करने लगेगा. श्री भाटिया ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे धार्मिक स्थलों को धार्मिक आयोजन के साथ-साथ सामुदायिक सेवा केंद्रों के रूप मे भी कार्य करना चाहिए जिससे मानव मात्र की सेवा की जा सकती है और यही सनातनत धर्म का मूल आधार भी है.
  शिविर में अपने विचार रखते हुए Dcp श्री रोहित मीणा ने कहा कि हम सभी को जरुरतमंदों की सेवा में कार्य करने को प्राथमिकता देनी चाहिए, क्योंकि मानव सेवा ही नारायण सेवा है. उन्होंने शिविर के आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी और  कहा कि वह भविष्य में भी इसी तरह से सामाजिक कार्यों में उपस्थित होने का आश्वासन ट्रस्ट को देते हैं. उन्होंने शिविर में अपनी सेवा देने वालों डॉ.प्रशांत अग्रवाल,डॉ.अपर्णा, डॉ अमित, डॉ शुभम और डॉ.प्रवेश को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया.
  सफाई आयोग के चेयरमैन श्री संजय गहलौत ने कहा कि समाज के सभी प्रबुद्ध जनों का यह कर्तव्य बनता है कि वह समाज के कमजोर और असहाय वर्ग के लोगों की सहायता के लिए इस तरह के शिविर लगाने को अग्रसर रहें उन्होंने ट्रस्ट और सभा  को सामाजिक कार्यों के लिए भविष्य में हर तरह से सहयोग करने का आश्वासन दिया.
  शिविर के बारे मे डॉक्टर कौशल कुमार ने बताया कि इस शिविर में लगभग 150 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है और 82 लोगों  की आंखों की जांच की गई. इस शिविर में SynergyEye Care एंड Boehringer Ingelheim pharma के  विशेषज्ञों ने भी अपनी सेवाएं प्रदान की. Redleaf लेबोरेट्री के विशेषज्ञ भी शिविर में अपनी सेवाएं देने में संलग्न रहे और लैब द्वारा गीता भवन डिस्पेंसरी के लिए एक बेड भी अनुदान दिया .शिविर के सफ़ल आयोजन में सर्व श्री सुभाष रँगा बिजेंद्र गुप्ता कृष्ण अवतार सहगल,रविन्द्र नाथ, संजय जैन, शैलेन्द्र दत्त आदि का अथक प्रयास रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *