दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवाऔर दिल्ली सफाई आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत द्वारा गीता भवन मन्दिर में धर्मार्थ डिस्पेंसरी का उद्घाटन किया गया.

Spread the love
 
 
 
 

शाहदरा./यहां स्थित गीता भवन (श्री राधा कृष्ण) मंदिर में आज धर्मार्थ डिस्पेंसरी का शुभारम्भ किया गया. मन्दिर के पुजारी पंडित राजेश गौड़ ने पूरी धार्मिक विधि विधान से हवन करवाकर कार्यक्रम का श्री गणेश किया.श्री वीरेंद्र सचदेवा (कार्यकारी अध्यक्ष भाजपा, दिल्ली प्रदेश),श्री संजय गहलौत (चेयरमैन दिल्ली सफाई आयोग)ने संयुक्त रूप से डिस्पेंसरी का लोकार्पण किया.

इस अवसर पर निगम पार्षद श्री संदीप कपूर,निगम पार्षद पंकज लूथरा,भारत गौतम (निगम पार्षद),एडवोकेट महेश शर्मा (पूर्व अध्यक्ष SBA),एडवोकेट डीके सिंह(सदस्य दिल्ली बार काउंसिल) सहित एडवोकेट श्री प्रवीण चौधरी (अध्यक्ष शाहदरा बार एसो.)भी उपस्थित रहे.
           समारोह में अपने विचार रखते हुए श्री सचदेवा ने कहा कि मंदिर संचलन समिति के अध्यक्ष श्री अश्विनी भाटिया जी के नेतृत्व में गीता भवन में धर्मार्थ डिस्पेंसरी को शुरू करने से स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा. उन्होंने अपनी पार्टी के पार्षदों से कहा कि वे भाटिया जी के साथ सहयोग करके इस मन्दिर में युवाओं के लिए कौशल विकास के कार्यक्रम को भी आरम्भ करवाए ताकि शिक्षित युवा अपने रोजगार पाने में इसका लाभ ले सकें.
         सफाई आयोग के चेयरमैन संजय  गहलोत ने कहा कि भाटिया जी को वह इस जनसेवा के कार्य को प्रारम्भ करने पर अपनी ओर से बधाई देते हैं. उन्होंने इस बात की घोषणा की कि वे दिल्ली सरकार से गीता भवन में और अधिक जनहित के कार्यो को करवाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास करेंगे. इस अवसर पर मंदिर प्रबंधन समिति नव निर्मित गीता भवन सभा ने आए हुए सभी अतिथियों का शाल औढाकर स्वागत किया.इस अवसर पर डिस्पेंसरी में डॉ. प्रशांत अग्रवाल और उनकी पत्नि डॉ.अर्चना द्वारा निस्वार्थ सेवाएं प्रदान की जाएगी .इस  डॉक्टर दंपति का भाजपा अध्यक्ष ने स्वागत किया और कहा कि समाज सेवा में अपनी भूमिका निभाने वाले युवाओं को समय समय पर समाज द्वारा प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. अंत मे अश्विनी भाटिया ने समारोह में आए सभी महानुभावों का धन्यावाद किया और सभी से सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि मन्दिरों का उपयोग पूजा पाठ के अलावा जनहित में सामाजिक कार्यों का केंद्र भी बनाया जाना चाहिए. कार्यक्रम को सफल बनाने में मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों-सर्वश्री सुभाष रँगा,डॉ.कोशल कुमार,कृष्ण अवतार सहगल,विजय कपूर,शैलेन्द्र दत्त,रवीन्द्र नाथ, एडवोकेट विक्रम सिंह, एडवोकेट रमन भाटिया,जैसल भाटिया,रमेश कपूर  एडवोकेट संजय कोहली ,संजय जैन और बिजेंद्र गुप्ता योगदान देने के लिए सम्मान किया गया.इस अवसर पर पत्रकार -श्री  चंद्र  मोहन शर्मा -तोयेज कुमार सिंह और समाजसेवी श्री राजेन्द्र गर्ग को भी सम्मानित किया गया. (वॉयस ऑफ भारत)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *