Breaking News
दिल्ली बार कौंसिल के नवनिर्वाचित चेयरमैन श्री राकेश सेहरावत का किया गया हार्दिक अभिनंदन।                     हिन्दु मुसलमानों से अगर कुछ सीख लेते,तो उनको दुर्दिन न देखने पड़ते। -अश्विनी भाटिया                     आर एस चौधरी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जरूरतमंद लोगों को फ्री राशन और राखी का वितरण।                     देश विभाजन और लाखों लोगों की हत्या के जिम्मेदार गांधी-नेहरू और जिन्ना को हम कभी माफ नहीं करेंगे। -अश्विनी भाटिया आज 15 अगस्त है।आज से 74 वर्ष पूर्व जहां भारत को अंग्रेजी साम्राज्य से मुक्ति मिली,वहीं भारत को विभाजन का दर्द भी मिला।                      ममता ने सभी संवैधानिक मर्यादाओं को किया तार -तार।बंगाल की हिंसा को सरकार का संरक्षण।- विजयवर्गीय                     
 
राष्ट्रीय
 

21/09/2021 दिल्ली बार कौंसिल के नवनिर्वाचित चेयरमैन श्री राकेश सेहरावत का किया गया हार्दिक अभिनंदन।
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/यहां दिल्ली बार कौंसिल के नवनिर्वाचित चेयरमैन श्री राकेश सेहरावत का स्थानीय अधिवक्ताओं ने नागरिक अभिनंदन किया।समारोह में शाहदरा बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव प्रवीण चौधरी विशेष रूप से उपस्थित हुए। ज्ञात हो कि श्री सेहरावत को दिल्ली बार कॉन्सिल का निर्विरोध रूप से चेयरमैन निर्वाचित किया गया है।श्री सेहरावत पूर्व में भी कॉन्सिल के सचिव व उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी पूरी ईमानदारीऔर निष्ठा से निभा चुके हैं। उनके चेयरमैन चुने जाने से दिल्ली के सभीअधिवक्ताओं में प्रसन्नता का भाव देखा जा रहा है। अभिनंदन समारोह में श्री सेहरावत के सम्मान में प्रवीण चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली बार कॉन्सिल भाई राकेश जी के नेतृत्व में पहले से भी अधिक गति से अधिवक्ता बंधुओं के कल्याण की योजनाओं को किर्यांवित करेगा,ऐसा उनको पूर्ण विश्वास है। उन्होंने कहा कि बार कॉन्सिल को श्री सेहरावत के रूप में ऐसा नेतृत्व मिला है जो धरातल से जुड़े हैं और अधिवक्ताओं की समस्याओं को करीब से जानते हैं।


16/09/2021 हिन्दु मुसलमानों से अगर कुछ सीख लेते,तो उनको दुर्दिन न देखने पड़ते। -अश्विनी भाटिया
हिन्दुओं को मुसलमानों से कुछ सीखना भी चाहिये न कि सिर्फ उनकी आलोचना ही करनी चाहिए। मुस्लिमों से यह सीखना चाहिए किअपने मजहब् /धर्म को मानने वाले के लिये आवाज उठाना और अपनी बात मनवाने के लिये हिंसा भी करने से पिछे न हटना चाहिए।यही है इसलाम का मूलमंत्र ज़िसकी वजह से इसलाम दुनिया भर में फैल गया गया। हिन्दुओं में एकता का भाव ही नहीं है, यही इस धर्म के सिकुडने का मुख्य कारण भी बनता जा रहा है।


21/08/2021 आर एस चौधरी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जरूरतमंद लोगों को फ्री राशन और राखी का वितरण।
दिल्ली(रमन भाटिया)।यहां गीता भवन,भोलानाथ नगर, शाहदरा में आर एस चौधरी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा लगभग 500 गरीब परिवारों को फ्री राशन और राखी का वितरण किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्री श्याम सुंदर अग्रवाल जी रहे।


15/08/2021 देश विभाजन और लाखों लोगों की हत्या के जिम्मेदार गांधी-नेहरू और जिन्ना को हम कभी माफ नहीं करेंगे। -अश्विनी भाटिया आज 15 अगस्त है।आज से 74 वर्ष पूर्व जहां भारत को अंग्रेजी साम्राज्य से मुक्ति मिली,वहीं भारत को विभाजन का दर्द भी मिला।
देश को धार्मिक हिन्दू- मुस्लिम आधार पर दो टुकड़ों में विभाजित करवाने के जिम्मेदार नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना को जहां राजसत्ता मिली वहीं करोड़ों लोगों को अपने ही देश में शरणार्थी बन जाने कीअंतहीन पीड़ा मिली। जहां भारत को विदेशी शासन से मुक्त होने की खुशी तो मिली परंतु,देश को विभाजन का दर्द भी मिला।उस समय कांग्रेस के नेता सत्ता पाने की लालसा में इतने स्वार्थी हो गए थे कि उन्होंने देश के विभाजन के पाप को भी कर डाला। भारत के विभाजन के दोषी कांग्रेस, गांधी,नेहरू और जिन्ना ही माने जाएंगे।विभाजन के कारण करोड़ों लोगों को अपनी जन्मभूमि को छोड़ने को मजबूर कर दिया गया।


19/06/2021 ममता ने सभी संवैधानिक मर्यादाओं को किया तार -तार।बंगाल की हिंसा को सरकार का संरक्षण।- विजयवर्गीय
(अश्विनी भाटिया)/ दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी श्री कैलाश विजयवर्गीय ने सुलगते बंगाल विषय पर 'देश के साथ एक संवाद' कार्यक्रम को VC के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्त्ताओं को संबोधित किया।


16/06/2021 भोलानाथ नगर मेन रोड का नामकरण लाला सूरज भान जैन के नाम से किया गया।
शाहदरा(रमन भाटिया)/यहां भोलानाथ नगर मेन रोड( नियर स्टेट बैंक) का नामकरण लाला सूरज भान जैन के नाम पर कर दिया गया। ज्ञात हो कि स्वर्गीय जैन साहब जनसंघ के समय से ही पार्टी के साथ जुड़े हुए थे और पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन जी उन्हीं के सपुत्र हैं।


16/06/2021 आर एस चौधरी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जरूरत मंद परिवारों को किया गया राशन किट का वितरण।
शाहदरा,( रमन भाटिया)। यहां आर एस चौधरी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा श्री नरेंद्र मोदी सरकार के सात वर्ष सफल कार्यकाल के पूर्ण होने पर जरूरत मंद परिवारों को सूखे राशन का वितरण किया गया। ज्ञात हो कि ट्रस्ट द्वारा कोरोना काल में राशन वितरण का यह तीसरा अवसर था। कार्यक्रम में निगम पार्षद संजय गोयल, वरिष्ठ पत्रकार व अधिवक्ताअश्विनी भाटियाऔर शाहदरा जिला भाजपा के कार्यालय मंत्री कृष्ण गोपाल शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।


05/12/2020 खुद को मिले अन्नदाता के सम्मान की लाज बनाए रखें किसान। नए कृषि कानून उनके नहीं दलालों के विरूद्ध हैं।
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने और सरकार का विरोध करने का अधिकार है, परंतु यह अधिकार दूसरों के अधिकारों का हनन करने लगे तो फिर कानून की यह जिम्मेदारी बन जाती है कि वह अपनी जिम्मेदारी निभाए। किसानों को सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानूनों को लेकर अपना विरोध प्रकट करने का पूरा अधिकार है और वह पिछले 10 दिनों से देश की राजधानी को घेरे भी हुए हैं। सरकार इस दौरान किसान प्रतिनिधियों से चार दौर की वार्ता भी कर चुकी है और उनकी आपत्तियों पर विचार करने की बात भी कर चुकी है।


28/08/2020 क्यों दिल्ली में भाजपा में हो गई जमीनी और पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी? क्या भाजपा भी अब कांग्रेस की राह पर चल रही है?
दिल्ली(अश्विनी भाटिया)/दिल्ली में अभी भाजपा ने250 मंडलों पर अध्यक्षों तो की नियुक्ति की है। इन नियुक्तियों से कई जगह पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं में रोष भी है और वह दबी जुबान में अपना दर्द भी और को बता रहे हैं। वास्तविकता तो यह है कि भाजपा के कठिन समय में जिन लोगों ने पार्टी के लिए दिन- रात मेहनत की, कष्ट झेले, पुलिस की लाठियां खाई और अपने परिवार को भी आर्थिक संकटों में डाल दिया,


06/08/2020 श्रीराम मंदिर निर्माण ही हमाराअंतिम लक्ष्य नहीं l अपना धर्म/संस्कृति बचाने का संघर्ष जारी रहेगा।
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/हमारा सदियों से चलता आ रहा देव स्थान मुक्ति अभियान राम मंदिर के निर्माण तक ही नहीं रुकना चाहिए। पिछले कई शताब्दियों से हमारी संस्कृति और सभ्यता को नष्ट- भ्रष्ट करनेवाली राक्षसी ताकतें आज भी हमें समूल समाप्त करने की साजिशों में लगी हैं।


18/06/2020 दुशमनों के साथ सीमा पर तो सेना लड़ेगी पर देश के अंदर आर्थिक मोर्चे पर हमें लड़ना होगा।
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/इस समय हमारा देश बहुत ही चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है। हमें एक ओर जहां कोरोना जैसी महामारी से जूझना पड़ रहा है ,वहीं दूसरी ओर देश के दुश्मन चीन और पाकिस्तान हमारी सीमाओं पर हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने में लगे हैं।


06/06/2020 दंगे के आरोपी ताहिर हुसैन का पक्ष लेनेवाले अमानातुल्लाह पर केजरीवाल चुप क्यों हैं?
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/गत फ़रवरी माह में देश की राजधानी दिल्ली में हुए दंगों के लिए जांच एजेंसियों ने निगम पार्षद ताहिर हुसैन को मास्टर माइंड ठहराते हुए कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। इन दंगों की साज़िश के मुख्य अभियुक्त ताहिर हुसैन अभी जेल में बंद हैं और उसकी कई गंभीर आपराधिक कृत्यों में संलिप्तता के प्रमाण जांच के दौरान जांच करनेवाली एजेंसियों को मिले हैं। इस बात का जवाब केजरीवाल को भी देना चाहिए कि उन्हीं की पार्टी का निगम पार्षद ताहिर हुसैन दंगों के आरोप में जेल में है और उनका विधायक अमानतुल्लाह दंगाई के पक्ष में बेतुकी बयानबाजी करके दिल्ली का माहौल खराब कैसे कर रहा है?


29/05/2020 दिल्ली के बेटे ने छोड़ा लोगों को भगवान भरोसे। कोरोना का खुला तांडव जारी।
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/देश की राजधानी में कोरोना ने अपना खुला तांडव मचाना शुरू कर दिया है।दिल्ली कोरोना संक्रमण के मामले में देश के सभी राज्यों को पछाड़ती हुई अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। यहां प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सिर्फ यह रिपोर्ट लिखे जाने के पूर्व के24 घंटों में कोरोना के1024 नए मरीज बढ़ गए जिससे दिल्ली के आनेवाले दिनों की भयावह स्थिति की कल्पना मात्र से ही रूह कांप जाती है।


21/05/2020 राम जन्मभूमि से मिली प्राचीन मूर्तियां और अवशेष इस्लाम के हिंसक और विध्वंसकारी होने का सबूत। कई और मस्ज़िदों के नीचे हो सकते हैं मन्दिर।
दिल्ली (अश्विनि भाटिया)।अयोध्या में राम जन्मभूमि के समतलीकरण के दौरान जमीन के अंदर से बड़ी संख्या में मन्दिर के अवशेष ,देवी - देवताओं की मूर्तियों सहित कई ऐसे प्राचीन वस्तुएं निकली हैं जिनसे यह प्रमाणित होता है कि यहां मन्दिर था।


08/05/2020 दिल्ली पुलिस के कर्मवीर सिपाही अमित की मौत ने उड़ाई केजरी सरकार के दावों की धज्जियां।
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/ देश की राजधानी में एक ओर कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है, वहीं दूसरी ओर यहां की लचर चिकित्सा प्रणाली भी जवाब देती जा रही है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार के हवाई दावों की पोल तो दिल्ली पुलिस के कोरोना से संक्रमित सिपाही अमित राणा की मौत से भी खुल गई है।महामारी से बचाव के लिए लोगों की सेवा में लगे इस कर्मवीर को समय पर कोई चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई और यह अकाल ही मौत के मुंह में समा गया। इस कर्मवीर को हम सलाम करते हैं और राजधानी की प्रशासनिक लापरवाही की निंदा भी करते हैं।


05/05/2020 दिल्ली में सरकार ने शराब पर लगाया भारी टैक्स। क्या पीने वालों से ज्यादा बेचने वाले थे बेचैन?
दिल्ली (अश्विनी भाटिया)/कोरोना संक्रमण से बेपरवाह शराब को किसी भी तरह से प्राप्त करने की नशेड़ियों की हरकत ने दिल्ली सरकार को यह कदम उठाने को प्रेरित किया।दिल्ली सरकार ने शराब की एम आर पी पर 70 प्रतिशत टैक्स बढ़ाया । लॉक डाउन के कारण पिछले कई दिन से शराब की दुकानें भी बंद थी, इससे पीने वालों को तो दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था ,साथ ही सरकार को भी आर्थिक नुकसान हो रहा था।


21/04/2020 हमें शांति का पाठ पढ़ाने वालों ने यह नहीं बताया कि यह स्थापित कैसे होती है?क्या सिर्फ चमत्कारों के भरोसे बच पाएगा हमारा अस्तित्व?
हमें पिछली कई सदियों से जो धार्मिक शिक्षा दी जा रही है, उस पर चलकर हम कहां से कहां आ गए हैं? आज इस पर भी थोड़ा सा विचार करना आवशयक हो गया है। क्यों हम शांति का जाप करते - आतंक और आतंकियों से घिर गए? हमें यही पढाया जा रहा कुटुंबकम् क्या पूरा विश्व एक परिवार बन पाया ? इसका उत्तर है नहीं। हम विश्व को एक परिवार बनाते बनाते खुद अपने परिवारों को खत्म करते जा रहे हैं।


16/04/2020 सरकार के सभी दावों के बावजूद किसान और उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रही मुनाफाखोर व्यापारियों से मुक्ति। संकट का लाभ उठा रहे कुछ लोग।
दिल्ली (अश्विनी भाटिया )/सरकार के लाख दावों के बावजूद किसानों के सामने यक्ष प्रश्न कि वह अपनी उपज को कैसे बेचे? कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन का फायदा फिर वो वर्ग उठाने में जुट गया है जो खुद को व्यापारी बताता है और काम मुनाफाखोरी का करता है। इस महामारी में जहां इंसानों को मौत से बचने के लिए अपने घरों में कैद रहना पड़ रहा है वहीं यह कथित व्यापारी वर्ग दोनों हाथों से पीड़ित लोगों को लूटने में जुट गया है। आज हालात यह है कि इस संकट की घड़ी में हर उपभोक्ता वस्तु के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है। प्रत्येक दाल के दाम प्रति किलो 25-30 रुपए बढ़ाकर जनता से वसूले जा रहे हैं।आटा 35 से 40 रुपए प्रति किलो बेचा जा रहा है।


07/04/2020 कोरोना वायरस के विरूद्ध चले राष्ट्रव्यापीअभियान को ,क्या केजरीवाल के कारण पलीता लगा है?
दिल्ली (अश्विनी भाटिया) । देश कॉरोना वायरस के दंश से बहुत बुरी तरह से आहत है ।केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा इस वायरस को रोकने के लिए युद्धस्तर पर चलाए जा रहे अभियान को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजीवाल ने जाने -अंजाने भारी नुकसान पहुंचाने का काम किया है। इस वायरस से सिर्फ टी वी स्क्रीन से ही लडने में लगा केजरीवाल जनता के खून- पसीने के पैसे को विज्ञापन पर खर्च करने में जुटा हुआ है।

12/02/2020 दिल्ली के चुनाव परिणामों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि गुमराह और भटका हुआ तो हिन्दू है, मुसलमान नही ।
आज भी मुस्लिम अपने कौमी एजेंडे के अनुसार एकजुट है और उसी के तहत अपनी जेहादी सोच पर काम कर रहा है।हिन्दू पहले भी भटका हुआ था और आज भी है । इस लोभी और अदूरदर्शी हिन्दू समुदाय ने 1000 हजार साल की गुलामी तो कबूल कर ली ,परंतु न तो आपने निजी स्वार्थों को छोड़ना उचित समझा और न ही अपनी भावी नस्लों की सुरक्षा की कभी कोई चिंता की। हिन्दुओं की इसी अदूरदर्शी सोच के परिणाम स्वरूप पाकिस्तान का जन्म हुआ। अफसोस की बात तो यह है कि अपने राष्ट्र का एक तिहाई भाग मुस्लिमों के हाथों गंवा कर भी वोटों के लोभ में मुस्लिमों को यही बसने की छूट दे दी।


22/01/2019 राष्ट्रवादी मोदी जी के सामने नहीं टिक पायेगा कोई भी भ्र्ष्टाचारी गठबंधन -भाजपा उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम
शाहदरा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष श्री दुष्यंत कुमार गौतम को पार्टी ने आगामी आम चुनावों हेतु उत्तर प्रदेश का सहप्रभारी बनाकर पार्टी में उनकी अहमियत को दर्शाने का ही काम किया है। अब गौतम जी की जिम्मेदारी पहले से भी अधिक महत्त्वपूर्ण हो गयी है। उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने चुनावी गठबंधन करके भाजपा के सामने एक कड़ी चुनौति खड़ी कर दी है ऐसे में पार्टी को पहले से भी अधिक ताकत से आगामी चुनावी समर में उतरना पड़ेगा। गत सप्ताह सजग वार्ता डॉट कॉम के प्रतिनिधि अश्विनी भाटिया ने श्री गौतम से आगामी चुनावों में भाजपा की तैयारी और चुनावी रणनीति को लेकर विस्तृत बातचीत की । यहां उसी बातचीत के कुछ अंश प्रस्तुत है ;श्री गौतम ने बताया कि आगामी चुनावों में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपनी केंद्र सरकार द्वारा किये गए जनहित और विकास कार्यों की पूंजी लेकर जनता के सामने जाएगी। वह इस बात से भी इंकार करते हैं कि सपा -बसपा या अन्य किसी भी गठबंधन से कोई गंभीर चुनौति भाजपा को मिलेगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की कई ऐसी उपलब्धियां हैं जिनको आज तक कोई भी दूसरी सरकार अपने 60 वर्षों में भी प्राप्त नहीं कर पाईं थीं। श्री गौतम कहते हैं कि मोदी जी की नियमित काम करने की अद्भुत कार्य क्षमता और ऊर्जा का लोहा पूरा विश्व भी मान रहा है। मोदी जी की कुशल और सटीक सोच का ही यह नतीजा है कि आज भारत अपनी आंतरिक समस्यायों को नियंत्रित करने के साथ -साथ विश्व पटल पर भी अपना दबदबा कायम करने में सफल रहा है।


05/12/2017 कांग्रेस का पटेलों को आरक्षण देने का क्या फार्मूला है स्पष्ट क्यों नहीं करती ?
गुजरात में विधानसभा का चुनावी घमासान धीरे -धीरे बढ़ता जा रहा है।कांग्रेस यहां जातिवादी जहर फैलाकर चुनावी लाभ उठाना चाहती है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी का गृह राज्य होने के कारण लगता नहीं की वो अपने मंसूबे में कामयाब हो पाएगी। इस चुनाव में भाजपा पुरे लाव -लश्कर के साथ उतर चुकी है और किसी भी तरह की कमी वो नहीं छोड़ना चाहती है। पटेल समुदाय को आरक्षण दिलाने के नाम पर हार्दिक पटेल कांग्रेस की नाव में सवार हो चुके हैं और इस बात का दावा करते घूम रहे हैं की इस बार गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी और पटेल समुदाय को आरक्षण देगी। अब सवाल यह उठता है कि कांग्रेस कैसे पटेल समुदाय को आरक्षण देगी क्योंकि 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है ? कांग्रेस को और विशेष रूप से इसके युवराज राहुल गाँधी को इस बात का जवाब देना ही चाहिए कि आरक्षण देने का उनका फार्मूला क्या है ?


05/12/2017 प्रथम स्वाधीनता संग्राम की महानायिका झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई
भारतीय इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज प्रथम स्वाधीनता संग्राम की महा नायिका खूब लड़ी मर्दानी झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई का आज जन्म दिन [19 नवम्बर ,1835 ] है। इस अवसर पर इस वीरांगना के चरणों में हमारा शत -शत नमन। राष्ट्रिय अस्मिता और अपनी जन्मभूमि की रक्षा के लिए भारत माँ की इस बहादुर पुत्री ने अंग्रेजी शासकों से लोहा लिया और लड़ते -लड़ते अपने प्राणों को भी न्योछावर कर दिया।


03/11/2017 कांग्रेस ने मुस्लिम वोटों के लिए महाराणा प्रताप की बजाय अकबर को महान बनाया ।
आजकल कुछ राजपूत उस कांग्रेस की वकालत कर रहे हैं जिसने मुस्लिम वोटों की खातिर परम् देशभक्त और महाबलिदानी महाराणा प्रताप को इतिहास की पुस्तकों में कोई महत्व न देकर मुस्लिम आक्रांता के वंशज अकबर को महान बताया। भारत के राष्ट्र भक्तों को सम्मान देनेवाले प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार का का विरोध करते हुए यह भी कह रहे हैं कि उनको हिन्दू -मुस्लिम से कुछ लेना -देना नहीं है सिर्फ रोटी -रोजी से ही मतलब है। ऐसे लोगों से मेरा तो यही कहना है कि या तो वो राजपूत ही नहीं हैं या उन्होंने राजपूतों का इतिहास ही नहीं पढ़ा है। उनको चाहिए कि वो पहले राजपूतों का सही इतिहास पढ़ लें और कांग्रेस की उसके जन्म से लेकर अब तक की कारगुजारिओं को भी अच्छी तरह से पढ़ -समझ लें। जो राजपूत सिर्फ रोटी -रोजी के लिए जी रहे हैं तो उन पर धिक्कार है क्योंकि राजपूत रोजी -रोटी और अपनी सुख -सुविधा से अधिक अहमियत अपने स्वाभिमान और राष्ट्र के सम्मान को देता है।


06/01/2017 शाहदरा बार एसोसिएशन की चुनाव समिति का गठन।प्रवीण चौधरी सदस्य मनोनीत हुए। -
शाहदरा /दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायलय के निर्देशानुसार शाहदरा बार एसोसिएशन की कार्यकारणी के आगमी चुनावों 18 मार्च 2017 को होने वाले चुनावों हेतु चुनाव समिति का गठन कर दिया गया है। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश श्री अनुराग सैन की अध्यक्षता में गठित इस समिति में वरिष्ठ अधिवक्ता और पूर्व सचिव प्रवीण चौधरी और ऐ के पाण्डेय को चुनाव समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है। चुनाव समिति द्वारा शाहदरा बार एसोसिएशन के नए चुनाव हेतु आगामी 18 मार्च 2017 को करवाये जाएंगे।


25/12/2016 भारत की दो महान विभूतिओं - महामना मालवीय और अटलजी के योगदान को देश हमेशा याद रखेगा।इनके जन्मदिन पर शत -शत नमन।
दिल्ली [अश्विनी भाटिया ] 'भारत रत्न ' स्वर्गीय महामना मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेई भारत के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान है।देश की सांस्कृतिक विरासत और राजनीती में विशेष योगदान है। इन दो महान विभूतियों का आज जन्मदिन है। हम समस्त देशवासी इनके देश के निर्माण और विकास में दी गई सेवायों के लिए हमेशा आभारी रहेंगें। इनके चरणों में हमारा शत -शत नमन। पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल जी के भारत के लोकतंत्र को मज़बूत करने और अपने नेतृत्व में भारत को विश्व का एक परमाणु संपन्न शक्तिशाली राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण योगदान है।


25/12/2016 चौ.रामलाल भाटिया ट्रस्ट ने किया निर्धन स्कूली बच्चों को गर्म जर्सियों का निःशुल्क वितरण
रामगढ़ [अलवर ]यहां 18 दिसम्बर को चौ. रामलाल भाटिया चैरिटेबल ट्रस्ट [रजि। ] द्धारा नाखनौल गांव के राजकीय माध्यमिक प्राथमिक विधालय के निर्धन छात्र -छात्राओं को गर्म जर्सियों का वितरण किया गया।


31/12/2014 भारत का बंटवारा स्वीकार करके दुनिया में आतंकवाद के जनक पाकिस्तान नामक दानव को अस्तित्व में लानेवाले और कश्मीर समस्या को नासूर बनानेवाले नेहरू आधुनिक भारत के निर्माता कैसे हो सकते हैं ?
आजादी के उपरांत प्रथम प्रधानमंत्र;ी जवाहर लाल नेहरू को आधुनिक भारत का निर्माता बताना कहां तक सही है ? क्या हमें इस बात का जवाब नहीं मिलना चाहिय कि भारत का बंटवारा करने के लिए जिन्ना के साथ -2 नेहरू भी बराबर के दोषी क्यों नहीं थे ?


31/12/2014 क्या भारत में सिर्फ मुस्लिम और ईसाई संगठनों को ही धर्मांतरण का अभियान चलाने का अधिकार है ? सेकुलरता के झंडाबरदार इस सवाल का जवाब देंगे ?
देश से काटकर अलग कर दिए गए इलाके हमारे हैं और भारत इनको लेकर रहेंगे ,यह हर भारतीय का संकल्प ही नहीं धर्म भी है।


31/12/2014 क्या हिन्दू धर्म की नरम सोच और सहनशीलता की प्रवृति ही उनकी सबसे बड़ी कमजोरी मानी जा रही है ?
सेकुलरता के झंडाबरदार क्या इस बात का जवाब देंगे ? या सिर्फ हिन्दुओं को ही आसान शिकार बनाने की मानसिकता वालों को वोटों की राजनीती के तहत एकतरफा राग अलापने की ही बीमारी हो चुकी है ?




CopyRight 2016 voiceofbharat.in
Back to top